आज की ताजा खबर

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो को धरना-आंदोलन करने की आवश्यकता नही-जय चैबे

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 23 अप्रैल, जिले के खलीलाबाद सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चैबे ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो को धरना प्रदर्शन एवं आन्दोलन करने की आवश्यकता नही है। प्रदेश सरकार उनके हित में रूप रेखा बना रही है जल्द ही उनके समस्याओ का निस्तारण करते हुए। नियमानुसार उन्हे सरकार की योजनाओ के तहत लाभ मिलेगा। खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में आयोजित उ0प्र0 महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ द्वारा आज खलीलाबाद सदर विधायक का महिला आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो द्वारा स्वागत अभिनन्दन किया गया इस अवसर पर संघ के संरक्षक अयोध्या प्रसाद के नेतृत्व में महिला आगनबाड़ी कार्यकत्रियो ने उन्हे 10 सूत्रीय मांग पत्र देकर मांगो को पूरा किये जाने के लिए अनुरोध किया। इस अवसर पर उपस्थित उत्तर प्रदेश महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के समस्त पदाधिकारी एवं आगनबाड़ी कार्यकत्रियो को सम्बोधित करते हुए सदर विधायक जय चैबे ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओ को लाभ पहुचाने के लिए प्राथमिकता स्तर पर गहनता के साथ कार्य कर रही है।
इस परप्रेक्ष्य में महिला आगनबाड़ी कार्यकत्रियो के समस्याओ को कैबिनेट में उनके विभाग के मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी ने विस्तार पूर्वक रखा है उन्होने कहा कि आपके 10 सूत्रीय मांग पत्र को प्राथमिकता के साथ अपने पत्र के माध्यम से शासन में रखेगे और प्राथमिकता स्तर पर मांगो को पूरा कराये जाने के लिए पहल करेगे उन्होने कहा कि धरना प्रदर्शन आन्दोलन का दौर समाप्त हो चुका है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी समाज के वर्गो गरीब तपको किसानो, मजदूरो, सहित संविदा कर्मचारियो के हित के लिए प्रयत्नशील है और शीघ्र अतिशीघ्र महिला आगनबाड़ी कार्यकत्रियो के समस्याओ का निराकरण होगा। महिला आगनबाड़ी कार्यकत्रियो ने अपने 10 सूत्रीय मांगो में कहा है कि उन्हे नियमतीकरण करते हुए राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाय यदि जब तक यह व्यवस्था नही लागू हो रही है तब तक 18 हजार रूपये मानदेय के रूप में महिला आगनबाड़ी कार्यकत्रियो को भुगतान किया जाय सहित अन्य मांग पत्र रखा है।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश महिला आगनबाड़ी कर्मचारी संघ की अध्यक्षा मंजू चैधरी के नेतृत्व में सदर विधायक जय चैबे को पुष्प देकर उनका स्वागत अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर नीलू मिश्रा, विमला राय, वसीमा खातून, राजमती, राजेश्वरी, प्रतिमा उपाध्याय, सरला सिंह, गरिमा सिंह, राधा रानी, शशि पाण्डेय, राजेश्वरी यादव, इन्द्रावती, अंजू सिंह, सरिता जायसवाल, सहित भारी संख्या में महिला आगनबाड़ी कार्यकत्री के अलावा भाजपा वरिष्ठ नेता संजीव राय, श्याम सुन्दर वर्मा, सत्यप्रकाश सिपाही, अभयनन्दन सिंह, अवधेश सिंह सहित अन्य भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below