आज की ताजा खबर

अवैध कब्जा हटवाया जाये

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
सिद्धार्थनगर 5 मार्च , भारतीय किसान यूनियन (भानू गुट) की बैठक आज बांसी स्थित तहसील कार्यालय पर हुई,सात बिंदुओ पर चर्चा करने के साथ शासन प्रशासन के लोगो से समस्या समाधान कराने हेतु मांग की गयी। चेतावनी भी दी गयी कि यदि समस्याओ पर संवेदनशीलता नही बरती गई तो फिर आंदोलन ही एक मात्र रास्ता होगा। बैठक मे मुख्य रूप से सार्वजनिक भूमि पर अबैध कब्जा का मुद्दा छाया रहा भाकियू नेताओ ने कहा कि मिठवल विकास खंड के कडसरा गांव मे गाटा सं. 149 रकबा (2889) हेक्टेयर भूमि पर ज्ञानमती पत्नी हरिशचन्द्र निवासी कडसरा व सुभावती पत्नी वंशीधर शुक्ल निवासी भादी बुजुर्ग राजस्व कर्मी के मिली भगत से कब्जा किये है जिसे अबिलम्ब खाली कराया जाये ।
ग्राम पंचायत कसेहरा मे लकडी माफिया अमरावती हरिजन के जमीन मे पेड को पुलिस की सह पर कटान कर रहे है जिसे मुक्त कराया जाय। इसी तरह नपा बांसी के टोला प्रतापपुर मे गाटा सं. 415, 416, 385 अबैध कब्जे को खाली और गगुली मे रास्ते पर कब्जा हटवाने के साथ गरीब किसान जिनका नाम राशन कार्ड की सूची से हटा दिया गया है और अब वह राशन पाने से वंचित है जब यह मामला एक दो गांव नही बल्की कई गांव के किसानो की समस्या है जिसे पात्रता सूची मे नाम दर्ज करवा कर राशन लेने के हकदार बनाए अपने सम्बोधन मे अध्यक्ष ने कहा कि शासन व प्रशासन के लोग सरकार की गुलामी कर रहे है जो देहाती कहावत के रूप मे जिसकी लाढी उसकी भैंस तो यह कारनामा नही चलने पायेगा यदि किसानो किसी तरह के सरकारी योजनाओ से पात्रता के बावजूद वंजित किया जायेगा तो भाकियू धरना प्रदर्शंन करने पर मजबूर हो जायेगी ।
इस मौके पर अनीश खाँन, कपिल देव राय, बीपत पासवान, जग्गनाथ, अमरावती, मुन्नी लाल, डा. रहमत अली, श्रीमती, मथुरा पाण्डेय, लाल चन्द निषाद आदि उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below