आज की ताजा खबर

अयोध्या जल लेने के लिए कावर संघ रवाना हुए

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 18 जुलाई, सावन की तेरस मे क्षेत्र के विभिन्न शिव मंदिरो मे जलाभिषेक के लिए जल लेने कावरियो का जत्था अयोध्या के लिए रवाना हुआ। जल लेने के लिए जा रहे श्रद्धालुओ ने बाजारो मे गेरूआ वस्त्रो की जमकर खरीदारी की।
सावन के पवित्र माह में शिव भक्त प्रत्येक सोमवार को अपने नजदीकी शिव मंदिरो मे जा कर जलाभिषेक करते है परन्तु इस माह की तेरस तिथि को भदेश्वरनाथ मंदिर सहित क्षेत्र के शिव मंदिरो मे जलाभिषेक के लिए कांवरियो का जो हुजुम अयोध्या से जल लेकर निकलता है वह देखने लायक होता है। आगामी 21 जुलाई को सावन के कृष्णपक्ष की तेरस है।
बाजारो मे कांवरियो द्वारा गेरूये रंग का बस्त्र झोला आदि की खरीदारी जमकर की गई। मंगलवार को स्थानीय कस्बे सहित क्षेत्रीय बाजारो में काफी चहल-पहल रही। जलाभिषेक के लिए जल लेने कांवरियो का जत्था अयोध्या के लिए रवाना हुआ यह जत्था अयोध्या से निकलकर भदेश्वरनाथ, भारीनाथ, तिलकपुर, रानीगांव तथा थान्हाखास मंदिर मे जलाभिषेक करेगा। कांवरियो के सेवा के लिए स्वंय सेवियो द्वारा भोजन, जलपान, दवा आदि की व्यवस्था के लिए शिविरो की तैयारी मे लग गये है।
इस दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहेगा। थानाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने बताया कि थाने के एसआई क्षेत्र के विभिन्न चिन्हित स्थानो पर कांस्टेवल के साथ हर गतिविधि पर नजर रखेगे। थाने की चीताटीम तथा वे स्वंय चैबीस घंटे गस्त करेगें। सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र के अधीक्षक डा0 आरके सिंह ने बताया कि कस्बे मे अस्पताल द्वारा शिविर लगाकर दवाइयां बाटी जायेगी।
अस्पताल मे तैनात सभी चिकित्सा अधिकारी चैबीस घंटे कांवरियो की सेवा में तत्पर रहेगे। नगर पंचायत प्रशासन द्वारा कस्बे की साफ सफाई के साथ शुद्ध पेयजल तथा प्रकाश का प्रबन्ध किया जायेगा।
साथ ही स्वंय सेवियो द्वारा जगह-जगह शिविर लगाकर शिवभक्तो के भोजन, जलपान, दवाई एंव गर्मपानी तथा आराम करने के लिए विश्रामालय की व्यवस्था किया गया है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below