आज की ताजा खबर

अधिवक्ता सुलह समझौते के आधार पर वादों का निस्तारण करे-अनिल कुमार पुण्डरीक

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 30 मार्च, जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्षत अनिल कुमार पुण्डरीक की अध्यक्षता में जिला न्यायालय सभागार में विधिक सेवा प्राधिकरण से जुड़े मामलों में सुलह-समझौता, मध्यस्थता कराने वाले अधिवक्ताओं को उच्च न्यायालय, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से प्रोत्साहन धनराशि दिया गया।
आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अप्रैल 2016 से मार्च 2017 तक लगभग 105 वादों को मध्यस्थता (मीडियेसन) के माध्यम से समझौता कराया गया इसमें प्रति मुकदमे संबंधित अधिवक्ता को 1 हजार रूपये की प्रोत्साहन धनराशि दी गयी, जिसमें सबसे ज्यादा मध्यस्थता के माध्यम से वाद को निस्तारित कराने वाली सुश्रीवीना सिंह को 34 हजार रूपये, विनय श्रीवास्तव को 17 हजार रूपये, प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव को 25 हजार रूपये, अजमल अली सिद्दीकी को 19 हजार रूपये, कौशल किशोर श्रीवास्तव, पत्रकार को 9 हजार रूपये, मेही लाल यादव को 18 हजार रूपये एवं रवि शरण सिंह को 30 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि का चेक दिया गया। इस अवसर पर जिला जज श्री पुण्डरीक ने अपने सम्बोधन में कहा कि सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय तथा न्याय पालिका का मुख्य उद्देश्य वादों के निस्तारण में तेजी लाना है, इसमें मध्यस्थता का कार्य, सुलह-समझौते के आधार पर निस्तारण का कार्य महत्वपूर्ण है।

news basti

यह अधिवक्ताओं के व्यक्तित्व पर निर्भर करता है इसलिए मै सभी न्याय प्रेमियों से अनुरोध करता हॅू कि इस दिशा में अपना अपेक्षित सहयोग देते हुए सुलह-समझौते के आधार पर वादो का निस्तारण कराये। इस अवसर पर न्याय पालिका के अपर जिला जजगण, न्यायिक मजिस्टेªटगण के अतिरिक्त अनेक पत्रकार, अधिवक्ता तथा सहायक सूचना निदेशक उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन न्यायिक अधिकारी, सिविल जज, सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण मनोहर लाल ने किया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below